TWTA MP News : TWTA MP ने जारी किया 2021 का Calendar - TWTAMP News

Latest

BANNER 728X90

Tuesday 22 December 2020

TWTA MP News : TWTA MP ने जारी किया 2021 का Calendar


TWTA MP ने जारी किया Calendar 

ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन मध्य प्रदेश (TWTA) का 2021 का कैलेंडर 

जिला शिक्षा समिति के  अध्यक्ष ने किया एसोसिएशन के वार्षिक कैलेंडर का विमोचन

TWTA MP जिला मंडला ने अपना वार्षिक कैलेण्डर जारी किया - ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन ने अपना 13 पृष्ठीय  वार्षिक कैलेंडर जारी किया है, जिसका विमोचन जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं शिक्षा समिति के अध्यक्ष श्री शैलेश मिश्रा के द्वारा किया गया। एसोसिएशन द्वारा जारी कलेंडर की जानकारी देते हुए प्रांताध्यक्ष डी के सिंगौर ने बताया कि यह 13 पृष्ठीय कैलेंडर  जिला  शाखा मंडला द्वारा जारी किया गया है।  इसी प्रकार  अन्य ट्राइबल जिलो  के  एसोसिएशन शाखा द्वारा  अलग-अलग कैलेंडर जारी किए जाएंगे। 

कैलेंडर का उद्देश्य

कैलेंडर का उद्देश्य पुरानी पेंशन बहाली के लिए सभी कर्मचारियों को एकजुट करना, हर कर्मचारी को नई पेंशन और पुरानी पेंशन के तथ्यों से अवगत कराने की कोशिश, एनपीएस की लड़ाई के लिए हर कर्मचारी को जागृत करना, कर्मचारियों तक एसोसिएशन के संघर्ष को पहुंचाने के साथ-साथ  पुरानी पेंशन की मांग  पूरी कराने हेतु  सभी एनपीएस कर्मचारियों  को एकजुट करने की मुहिम है।

एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष दिलीप मरावी ने बताया कि एसोसिएशन के वार्षिक कैलेंडर में समस्त शासकीय अवकाशों के साथ-साथ एनपीएस  कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां, जिले के अधिकारियों के मोबाइल नंबरों के साथ ही आईएफएमआईएस से संबंधित जानकारियों का भी समावेश किया गया है। वार्षिक कैलेंडर को एसोसिएशन वारियर्स द्वारा कोरोना काल के लाकडाउन में किए गए सामाजिक कार्यों, रक्तदान, प्रतिभावान छात्रों का सम्मान, पुरानी पेंशन की मांग को लेकर किए गए प्रयासों  के फोटोग्राफ्स से सुसज्जित किया गया है, साथ ही एक पेज में एसोसिएशन द्वारा प्रदेश स्तर पर किए गए प्रयासों  की झलकियां  भी सम्मिलित की गई  है।  हाल ही में सेवानिवृत्त और मृत शिक्षको की फोटो सहित अंतिम वेतन और मिलने वाली पेंशन का ब्यौरा भी कलेंडर के हर पेज में दिया गया है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों की फोटो और सुविचारों से सुशोभित यह वार्षिक कैलेंडर शिक्षकों सहित अन्य कर्मचारियों एवं कार्यालयों के लिए बहुत उपयोगी सिद्ध होगा। 

कैलेंडर की कुछ विशेषताएँ

1. कैलेंडर में नई पेंशन और पुरानी पेंशन की तथ्यात्मक जानकारी दी गई है l

2.  कैलेंडर में सभी छुट्टियां सरकारी छुट्टियों के हिसाब से दी गई है l

3. कैलेंडर में संगठन के संघर्ष की कुछ झलकियां फोटो के माध्यम से दिखाई गई है l

4. कैलेंडर में वर्तमान में रिटायर्ड एवं दिवंगत हुए शिक्षकों के अंतिम वेतन एवं पेंशन की जानकारी नाम सहित दी गई है

5. कैलेंडर में एनपीएस स्कीम में पार्शियल विड्रोल पासवर्ड रीसेट करना मोबाइल नंबर अपडेट करना आईएफएमआईएस से पे स्लिप निकालना आदि की जानकारी दी गई है

6. कैलेंडर में एसोसिएशन द्वारा समाज हित में छात्र हित में किए गए कार्यों की जानकारी दी गई है

7. यह कैलेंडर संगठन का अपना कैलेंडर है, कैलेंडर में एसोसिएशन के समस्त जिला ब्लाक पदाधिकारियों की फोटो सहित जानकारी दी गई है।

कैलेंडर विमोचन के उपरांत  श्री शैलेश मिश्रा ने एसोसिएशन द्वारा किए गए  प्रयासों की  सराहना की  विशेषकर  कोरोना कॉल में  संगठन के प्रयासों की  सराहना की  और कहा कि  उस विकट समय  जब लोगों जब लोग  अपने घरों में कैद थे, तब एसोसिएशन का प्रयास सराहनीय रहा है। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में एसोसिएशन द्वारा किए गए प्रयासों की भी सराहना की और कहा कि शिक्षा की उन्नति और विकास के लिए  एसोसिएशन इसी प्रकार आगे काम करता रहे। एसोसिएशन को पूरा सहयोग  उनके द्वारा किया जाएगा ।

वार्षिक कैलेंडर विमोचन के सुअवसर पर प्रांतीय प्रवक्ता संजीव सोनी, जिलाध्यक्ष दिलीप मरावी, कार्यकारी अध्यक्ष नंदकिशोर कटारे, प्रकाश सिंगौर, रविंद्र चौरसिया, शिवशंकर पांडे, ब्लाक अध्यक्ष सुनील नामदेव, अमर सिंह चंदेला, लोकसिंह पदम, राजकुमार यादव, विजय पांडेय, संजीव दुबे, संजय श्रीवास्तव, कोयल बघेल, ब्रजेश डोंगसरे, भजन गवले, विपिन अग्रवाल, भागवत सिंगौर, मीना साहू, सरिता सिंह, अनीता परते, शशिबाला राय, मानकली मलगाम, दीप्ति मरावी  सहित बड़ी संख्या में एसोसिएशन के  सदस्य उपस्थित रहे।

धन्यवाद 

डीके सिंगौर 

प्रदेश अध्यक्ष 

ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन मध्य प्रदेश

TWTA MP Calendar विमोचन समारोह के वीडियो : 

TWTA YouTube Channel



IT Cell, TWTA MP

1 comment: